Hi friends aaj ham janege ki facebook Autoliker kya  hoto hain or iske fayde kya hain or nukshan kya hai .. to chaliye jante hain



AutoLikers Hote Kya hai. Aur Ye Kam Kaise Karte hain

1. Myfbliker.com
2.djliker.com
3.Mgliker.com
दोस्तो यहाँ पर बहुत सारी websites है बहुत सारी Apps भी available है, यहां पर होता ये है कि एक बार अगर आप यहां पर जा के Sign Up कर ले तो उसके बादमे आप अपनी photos में Free में like ले सकते है और वो भी बहुत सारे Likes वो Likes दोस्तो ऐसे Accounts उन लोगो से जिन्हें शायद आप जानते भी नही है आपने उनको कभी देखा भी नही है।

पर वो आपकी photos को like करते हुऐ नजर आ जाएंगे अब यहां पर होता क्या है कि जो complete concept है वो है like for like का यानी कि इसका मतलब आप अगर किसी भी ऐसी AutoLiker website पर गए आपने अगर वहाँ पर साइन अप किया उसके बाद में होगा क्या कि Allready उस website पर जीतने User पहले से है।

जितने लोगो ने पहले से sign up किया है उनके अकाउंट से आपके अकाउंट के photos पर आपकी post पर Likes आ जायेंगी और बदले में आगे चलकर कोई और user भी साइन अप करता है तो उसमे आपके अकाउंट से भी दोस्तो उनकी photos पर उनके स्टेटस पे जो है कि Likes चले जाएगा।

AutoLikers Ka Use Karna Kyun Band Kar Dena Chahiye.

क्यूंकि यहां पे आपने इन वेबसाइट को facebook की तरफ से Permissions दे दी है कि आप हमारी profile को कंट्रोल कर सकते हैं और ये दोस्तो होता है एक टोकन की मदद से मतलब कि यानी आपको साइन अप के साथ साथ में एक token जो है वो भी Generate करना पड़ता है।

facebook से जो आपको देना पड़ता है उन वेबसाइटस को और वो जो token है वो आपको लगता है कि यार कुछ भी एक code होगा लेकिन ये दोस्तो आपके पासवर्ड की ecovelanti है तो ऐसे में मतलब आप जो है अपना complete account control दे रहे हो कि वो कुछ भी भी Manege करे आपके अकाउंट से आपको कुछ भी पता भी नही चलता है।

कि आपने कब किसी और की photo को लाइक कर दिया या आपने कब किसी के स्टेटस को like कर दिया ऐसे में आप सोचते हो कि मुझे like मिल रहे हैं 1000 500 200 और ऐसे में क्या फर्क पड़ता है लेकिन दोस्तो आपको बता दूं कि facebook की जो पॉलिसी है ये उसके against है सबसे पहले बात करते हैं पॉलिसी की बात की सबसे पहले दोस्तो आपको आपके अकाउंट की जो Privacy Setting है।

उसको पब्लिक करना पड़ता है क्यूँकि अगर आप पब्लिक नही करेंगे तो ऐसे में कोई Unkown User आपकी photo को like कैसे कर पायेगा तो न सिर्फ आपके अकाउंट की Setting आपको उसके अलावा उस Praticuler post की जो reach हैं उसको भी पब्लिक करना पड़ता है तो ऐसे में जो भी आपने photo upload करी है वो तो वैसे ही पब्लिक हो गई है।




पहली बात दूसरी बात ये है कि आपको नही पता कि जाने अनजाने में आपके अकाउंट से वो क्या क्या चीजे like करवा देंगे क्यूँकि वो जो websites है दोस्तो उनको सिर्फ़ इस चीज से मतलब है कि जो भी वहाँ पर डाल देगा किसी भी photo का लिंक post का लिंक उसपर उनको like लगवाने है अब आपके अकाउंट से कई बार उसको किसी inlegale चीज को like कर दिया जाए तो वो भी एक बहुत बड़ी प्रॉब्लम है,

तीसरी बात आपको ये भी नही पता कि आपके अकाउंट को कहा कहा किस किस group में किस किस जगह पे मतलब वो activity चल रही है तो यहाँ पर हो सकता है कि आप spammer जो है वो अपने तरह से अपने friend बन जाए कि भई ये तो रोज रोज कुछ भी like करता उल्टा सीधा सामान ऐसे में मतलब कि ये क्या लगा रखा है तो यार मै आपको बताता हूँ कि तो ऐसे में मैं आपको बताता हूँ कि अगर आप AutoLikers का इस्तेमाल ना ही करे तो ज्यादा अच्छा रहेगा।

मुझे उम्मीद है कि आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी और अगर आपके पास कोई सुझाव हो तो नीचे comment करना मत भूलिएगा। और अगर अभी तक आपने इस पोस्ट को share नही किया है तो please इसे share कर दीजिए। और मेरी website को Subscribe करना मत भूलिएगा क्यूँकि में रोजाना आपके लिए ऐसी ही पोस्ट लेकर आता हूँ।


Thanks